पाक के मकसूद का वल्र्ड रिकार्ड तोड़ेगा हरदा का यह छोरा

0
42
views

हरदा। किसी भी खेल में हार-जीत या फिर रिकार्ड तोडऩा अपने आप में गौरव की बात होती है और फिर वह खिताब यदि किसी पाकिस्तानी से छीना जाए तो उसका जश्न ही कुछ अलग होता है। ऐसा ही कुछ करने जा रहे हैं मध्यप्रदेश के हरदा जिले के सत्येंद्रराज। जो एक मिनट में 42 थंब पुशअप्स लगाकर नया गिनीज वल्र्ड रिकार्ड बनाएंगे। थंब पुशअप्स का नया गिनीज वल्र्ड रिकार्ड बनाने के लिए सारणी (बैतूल) निवासी युवक शहर के नेहरू स्टेडियम पर मंगलवार सुबह ८ बजे प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने 1 मिनट में 42 थंब पुशअप्स लगाए हैं। इस संबंध का वीडियो बनाकर उन्होंने गिनीज वल्र्ड रिकार्ड टीम के लिए भेजा है।

पाकिस्तान के मकसूद ने लगाए हैं ३७ पुशअप्स
फिलहाल यह १ मिनट में सबसे ज्यादा थंब पुशअप्स लगाने का रिकार्ड पाकिस्तान के मोहम्मद मकसूद के नाम है। उन्होंने एक मिनट में 37 पुशअप्स लगाए हैं।

तीन माह से कर रहे तैयारी
बीते तीन महीने से अपने ताऊ के घर रहकर स्टेडियम पर प्रेक्टिस कर रहे सत्येंद्रराज पचलानिया ने बताया कि उन्होंने योगिक साइंस में पीजी डिप्लोमा लिया है।

ब्लैक बेल्ट हैं सत्येंद्र राज
इसके साथ ही वे मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट हैं। शहर में संचालित एक डान्स अकादमी में वे स्टंट, फाइट व मार्शल आर्ट के गुर सिखाते हैं। थंब पुशअप्स सहित अन्य शरीरिक एक्सरसाइस का वे नियमित अभ्यास करने के साथ ही दूसरों को भी सिखाते हैं। बचपन से ही विश्व रिकार्ड बनाने की इच्छा थी। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए उन्होंने थंब पुशअप्स का गिनीज वल्र्ड रिकार्ड तोडऩे की ठानी।

प्रक्रिया के बाद मिलेगा प्रमाण पत्र 
सत्येंद्र के मुताबिक इसका वीडियो शूट करके मंगलवार को गिनीज वल्र्ड रिकार्ड को भेज दिया है। अन्य प्रक्रिया पूरी होने के बाद वहां से विश्व रिकार्ड का प्रमाण पत्र जारी होगा।

होशंगाबाद. सोमवार देर शाम आइआईटी जेइई(मेंस) का परिणाम घोषित हुआ। देशभर के लगभग ११ लाख विद्यार्थियों ने उक्त परीक्षा दी थी। सोमवार को घोषित हुए परिणाम में २ लाख ३१ हजार विद्यार्थियों का चयन हुआ है। चयनित होने वाले विद्यार्थियों में शहर के प्रतिभावान विद्यार्थी भी शामिल है। शहर की आर्यंस एकेडमी के १५ में से ९ विद्यार्थियों का परीक्षा में चयन हुआ है। सोमवार को परिणाम घोषित होने के बाद एकेडमी में विद्यार्थियों ने खुशियां मनाई। एकेडमी के अतुल अग्रवाल, अर्चना अग्रवाल ने बताया कि चयनित विद्यार्थियों में संस्कार हासीजा, आस्था शर्मा, निकिता यादव, रश्मि तिवारी, साक्षी दुबे, आदित्य चौहान, प्रांजल राय, विशाल गायकवाड़ व ऋषभ धीवार शामिल हैं। क्वांटम एज्यूकेशन के मनोज मिश्रा ने बताया कि उनकी संस्था से ४ विद्यार्थियों का चयन हुआ है। चयनित होने वाले विद्यार्थियों में सिद्धार्थ पानकर, अभिषेक अश्वारे, स्वाति चौधरी व अभिषेक तिवारी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here